Rosemine

Blog Detail

Image

 07 Sep, 2023 | By : Rosemine

The counseling process of the 38th round of the scholarship program Mission Sankalp of Rosmine Educational Trust was completed in the premises of Indo Global Group Of Colleges, Chandigarh, in which 83 students from Himachal Pradesh, Rajasthan, Haryana, Delhi, Punjab and Jammu and Kashmir participated.

 चंडीगढ़ स्तिथ Indo Global Group Of Colleges के प्रांगण में रोज़माइन एजुकेशनल ट्रस्ट के स्कॉलरशिप प्रोग्राम मिशन संकल्प के 38वें राउंड की काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी हुई, जिसमें हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब और जम्मूकश्मीर से 83 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इन राज्यों के छात्र-छात्राओं के लिए चंडीगढ़ में यह पहली काउंसिलिंग थी। बच्चों और अभिभावकों के लिए खाने का भी इंतज़ाम ट्रस्ट की तरफ से की गई थी काउंसिलिंग की प्रकिया को पूरी करने के बाद अपने मनपसंद कोर्सो में जीरो ट्यूशन-फी पर नामांकन लिया। आज भारी संख्या में छात्र व छात्रा अपने भविष्य के सपने को लेकर पहुंचे।  इस दौरान बीएससी नर्सिंग के छात्रों को नर्सिंग काउंसिल ऑफ इंडिया से अप्रूव्ड कॉलेज दिया गया। वहीं इंजिनियरिंग के बच्चों को एआईसीटी से अप्रूव्ड कॉलेज में नामांकन दिया गया। एग्रीकल्चर के बच्चों को पीटीयू से अप्रूव्ड कॉलेज दिया गया।  इसके अलावा एएनएम, जीएनएम, मैनेजमेंट, एमसीए, बीबीए, बीएमएलटी, डीएमएलटी, बीएससी रोडियोलॉजी, फिजियो थेरेपी, बीएससी ऑटी अदि कोर्स में बच्चों को नामांकन दिया गया। इस दौरान रोजमाइन एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन अवैस अंबर ने छात्र व छात्राओं को भविष्य के लिए गाइडेंस देते हुए उन्हें सिर्फ रहने-खाने और परीक्षा शुल्क के खर्च पर बेहतरीन कॉलेज प्रदान किया। 

 

 

रोजमाइन एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से छात्रों को काउंसिलिंग में रहने और खाने की सुविधा दी गई। छात्रों के रहने के लिए Indo Global कॉलेज कैंपस में बेहतरीन इंतजाम किया गया था। छात्रों ने कहा कि रोजमाइन ने हमारी छोटी जरूरत का भी बड़ा ध्यान रखा है। साथ ही खाने की सुविधा पर बच्चों ने कहा कि घर जैसा खाना पाकर दिल खुश हो गया। मैं रोजमाइन का शुक्रगुजार हूं कि इतना बेहतरीन इंतजाम सभी छात्रों व उनके अभिभावकों के लिए किया गया। कार्यक्रम के अंत में सभी छात्र व छात्राओं ने शपथ ली कि वे न तो अपनी शादी में दहेज लेंगे और न ही घर वालों को लेने देंगे। इसके साथ ही लड़कियों ने शपथ ली कि जो भी दहेज मांगेगा मैं उस लड़के से विवाह नहीं करूंगी। इसके साथ ही सबने मिलकर शपथ ली कि रोजमाइन से पढ़ने के बाद कामयाब होने पर बिना जाति धर्म देखे किसी एक गरीब बच्चे को पढ़ाउंगा।

 

#teamrosemine

Student Registration Form

For more information. Please complete this form.


Loading...