Rosemine

Blog Detail

Image

 16 Mar, 2022 | By : Rosemine

The seminar of Rosemine Trust was held at Nalanda yesterday. National Career Counselor Awais Amber gave many guidance to the students

नालंदा में हुआ रोजमाइन ट्रस्ट का कॅरियर गाइडेंस सेमिनार, नेशनल कॅरियर काउंसलर अवैस अंबर ने दिए छात्र-छात्राओं को कई निर्देश। रोजमाइन ट्रस्ट की वाईस चेयरपर्सन रुबिया अंबर ने फीता काटकर किया नालंदा एसोसिएट ऑफिस का उद्घाटन।
 
  
रोजमाइन एजुकेशनल एंड चैरिटबल ट्रस्ट के माध्यम से बिहार के नालंदा ज़िले में कॅरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं को 10वीं और 12वीं के बाद कॅरियर को लेकर कई गाइडेंस दिए गए। मौके पर मौजूद नेशनल कॅरियर काउंसलर अवैस अंबर को देखने और सुनने के लिए बच्चों में काफी उत्साह दिखा।
श्री अंबर ने कहा आज के समय में कई टॉपर भी अपना ड्रीम इंजीनियरिंग, पैरामेडिकल तथा कई मैनेजमेंट कोर्स करने के बाद सरीखे अफसर बनने का रखते हैं, लेकिन काफी कम इसे हासिल कर पाते हैं। दूसरी ओर कई विद्यार्थी ऐसे हैं, जिनको अपना लक्ष्य पता है, लेकिन कैसे पहुंचे इस बारे में जानकारी नहीं है। इसी को लेकर पिछले कई वर्षों से समय-समय पर रोजमाइन ट्रस्ट विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करती है और कई जिलों में कॅरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन करवाती है।
 
सेमिनार की खास बात यह रही कि नेशनल कॅरियर काउंसलर व रोजमाइन ट्रस्ट के चेयरमैन अवैस अंबर ने नालंदा ज़िले के 300 छात्र-छात्राओं को गोद लेकर उच्च शिक्षा दिलाने का ऐलान किया। ट्रस्ट के चेयरमैन ने बताया जो छात्र-छात्रा इंजीनियरिंग, पैरामेडिकल और मैनेजमेंट जैसे कोर्सो में जाना चाहते हैं और उनके पास पैसो की तंगी है तो वो रोजमाइन की एसोसिएट ऑफिस नालंदा में संपर्क करें ट्रस्ट उन्हें मात्र रहने-खाने और परीक्षा शुल्क के खर्च पर गोद लेकर पढ़ाएगी।
मौके पर रोजमाइन एजुकेशनल ट्रस्ट की वाईस चेयरपर्सन रुबिया अंबर भी मौजूद थी। रुबिया अंबर ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए हायर एजुकेशन में लड़कियों और महिलाओं की स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि बेटियों को कई पैरामेडिकल के कोर्सो में आगे आना होगा क्योंकि ये वक्त की माँग है। लड़कियों का हर क्षेत्र में दखल बढ़ रहा है। हालाँकि ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक दायरों के कारण अब भी लड़कियों को या तो पारंपरिक शिक्षा में ही आगे बढ़ा दिया जाता है या उनकी शादियाँ कर दी जाती हैं।’ उन्होंने कहा कि ऐसे में स्कूली शिक्षा में अपना परचम फहराने वाली लड़कियों को आगे पेशेवर शिक्षा में उतरने का मौका ही नहीं मिल पाता और यही इस क्षेत्र में उनके पिछड़ने का कारण है। हमें समाज की यह मानसिकता बदलनी होगी और रोजमाइन ट्रस्ट इसमे आपकी हर संभव मदद करेगा। जो बेटियाँ पढ़ना चाहती हैं लेकिन उनके अभिभावक इजाजत नही देते वैसे बेटियाँ हमारे हेल्पलाइन नंबर 8010786787 पर संपर्क करें, हम कोशिश करेंगे आपके मम्मी-पापा को मनाने की आपको कॉलेज पहुँचाने की।
मौके पर रोजमाइन नालंदा एसोसिएट विद्या भूषण जी, रोजमाइन कोऑर्डिनेटर मैनेजर चंदन मिश्रा सहित कई गणमान्य मौजूद थे।
Helpline:- 8010786787

Student Registration Form

For more information. Please complete this form.


Loading...